डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार मे की कार्यदायी संस्थाओ के साथ बैठक, निर्मा

 

रूद्र कुमार/संवाददाता

महराजगंज:- जिलाधिकारी अनुनय झा ने कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यदायी संस्थाओं के साथ बैठक की और निर्माण कार्यों की समीक्षा की

बैठक में जिलाधिकारी ने विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं से निर्माण परियोजनाओं के प्रगति की जानकारी ली और सभी कार्यदायी संस्थाओं के अधिशासी अभियंता और परियोजना प्रबंधक नियमित समीक्षा करते हुए निर्माण कार्यों को ससमय पूर्ण कराएं। उन्होंने यूपीपीसीएल को चौक स्थित खेल स्टेडियम के अवशेष कार्यों को पूर्ण कराते हुए 25 जून तक संबंधित विभाग को हस्तांतरित करने का निर्देश दिया। साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोहगीबरवा के निर्माण के तकनीकी जांच हेतु समिति गठित करने का निर्देश दिया।

साथ ही जिलाधिकारी ने सीएनडीएस को स्वास्थ्य उपकेंद्रों के निर्माण को जुलाई तक पूर्ण करने का निर्देश दिया। पीडब्ल्यूडी के परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान हरैय्या मौलाई से वेलागपुर और फरेंदा–भगवानपुर–जलालपुर संपर्क मार्ग के निर्माण मार्ग में विलम्ब को लेकर नाराजगी जाहिर की और संबंधित ठेकेदार को डीबार करने की कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी कार्यदाई संस्थाएं अंतिम चरण में चल रही परियोजनाओं को जून–जुलाई तक पूर्ण कर हस्तांतरण की कार्यवाही पूर्ण करें। उन्होंने पूर्ण परियोजनाओं के तकनीकी जांच हेतु जांच समिति गठित करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी द्वारा बैठक में अनुपस्थित रहने पर एक्सईएन आवास विकास निगम, परियोजना प्रबंधक उ.प्र. पुलिस आवास निगम लि. और एक्सईएन सीएलडीएफ को स्पष्टीकरण जारी करने का निर्देश दिया।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार राय, डीईएसटीओ शीश कुमार सिंह, एसीएमओ डॉ राजेंद्र प्रसाद, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी शांत प्रकाश श्रीवास्तव, बीएसए श्रवण कुमार गुप्ता, कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!